Independence Day Quotes In Hindi [15th August – India]

भारत, मानव जाति का पालना, मानव भाषण का जन्मस्थान, इतिहास की मां, किंवदंती की दादी, और परंपरा की महान भव्य मां है। मनुष्य के इतिहास में हमारी सबसे मूल्यवान और सबसे निर्देशक सामग्री केवल भारत में ही खजाने वाली है।

लिबर्टी घंटी बजने लगी है क्योंकि यह स्वतंत्र स्वतंत्रता दिवस मनाने का समय है।

यहां तक ​​कि अगर मैं देश की सेवा में मर गया, तो भी मुझे गर्व होगा। मेरे खून की हर बूंद ... इस देश के विकास में योगदान देगी और इसे मजबूत और गतिशील बनाने के लिए योगदान देगी।




Independence Day Quotes In Hindi [15th August – India]


यदि पृथ्वी के चेहरे पर एक जगह है जहां जीवित पुरुषों के सभी सपनों को शुरुआती दिनों से घर मिला है जब पुरुषों ने अस्तित्व का सपना शुरू किया, तो यह भारत है!

अगर मुझे पूछा गया कि मानव मन ने अपने कुछ सबसे अच्छे उपहारों को किस तरह से विकसित किया है, तो जीवन की सबसे बड़ी समस्याओं पर सबसे गहराई से विचार किया गया है, और समाधान मिल गए हैं, मुझे भारत को इंगित करना चाहिए।

स्वतंत्रता के जीवन में दिल, क्रियाएं, मनुष्यों की भावना है और इसलिए इसे दैनिक अर्जित और ताज़ा किया जाना चाहिए - अन्यथा अपनी जीवन देने वाली जड़ों से फूलों की कटौती की तरह, यह सूख जाएगा और मर जाएगा।

सच आजादी और आजादी केवल सही काम करने में मौजूद हो सकती है।

अंत में अन्याय स्वतंत्रता पैदा करता है।

No comments:

Powered by Blogger.